Crypto

2024 में क्रिप्टो से क्या अपेक्षित है

क्रिप्टोकरेंसी बाजार ने वर्षों के दौरान ऊपर-नीचे की स्थितियों का अनुभव किया है, जिनमें से अधिकांश की पूर्वानुमानित थी और व्यापारी ने अपनी रणनीतियों को तब्दील किया है। हालांकि, इस साल में होडलर्स, निवेशक और व्यापारी के लिए बेहद रोमांचक अवसरों की प्रतीक्षा है। यहां वो प्रमुख विकास हैं जिन्हें देखने की आवश्यकता है:

ETF के कारण BTC और ETH में मूल्य वृद्धि:

ब्लैकरॉक और वैल्किरी जैसे मुख्य वित्त समूहों ने बिटकॉइन (BTC) और इथेरियम (ETH) के लिए एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ETF) की रणनीतियों को आत्म-विश्वासपूर्ण रूप से पेश किया है। ये प्रस्ताव 2023 के Q4 के रूप में ही घोषित किए गए हैं, लेकिन इसकी उपलब्धता मई 2024 तक नहीं होगी। ETF रणनीतियां पहले से ही विभिन्न बाजारों पर हैं और सुरक्षा और एक्सचेंज कमीशन (SEC) की मंजूरी की प्रतीक्षा कर रही हैं।

इसे इसलिए महत्वपूर्ण बनाता है क्योंकि BTC और ETH में आने वाली मूल्य वृद्धि की संभावना है। इन सभी संस्थानों का क्रिप्टो को सभी एक्सचेंजों पर होडलर्स, निवेशक और व्यापारी के लिए बेचने का सही समय है। किसी भी व्यक्ति को उनकी संपत्ति से लाभ कमा सकता है, चाहे वो माइंड की गई हो, होडल की गई हो, या लाइव कैसीनो जीत से कमाई की गई हो।

2024 में मीम कॉइन्स की संभावित बढ़त:

जैसे-जैसे BTC और ETH महंगे हो रहे हैं और छोटे लेन-देन के लिए कम उपयुक्त हो रहे हैं, क्रिप्टो उपयोगकर्ता ऑनलाइन भुगतान के तरीके के रूप में छोटी संपत्तियों की ओर देखेंगे। मीम कॉइन्स जैसे Dogecoin (DOGE) और MonaCoin (MONA) निवेशकों की नजरों में आ रहे हैं।

हालांकि ये संपत्तियां अस्थिर हैं, लेकिन आने वाले महीनों में शुरुआती निवेश से बड़े लाभ मार्जिन की प्रत्याशा है। बुलिश रुखें धीमी रहेंगी क्योंकि Tether (USDT) जैसे स्थिरकॉइन्स और मुख्य निवेशक Web3 चेन्स जैसे Aptos (APT) में अधिक रुचि रखते हैं। हालांकि, मीम कॉइन्स की चूंकि बढ़ती मार्केट में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी की प्रतीक्षा है।

क्रिप्टो भुगतान के लिए बढ़ी हुई संस्थागत स्वीकृति

SEC की डिजिटल संपत्तियों को निवेश वाहनों के रूप में मंजूरी न देने का निरसन है, यह क्रिप्टो बाजार के विकास का सबसे बड़ा बाधक रहा है। अब, जब नियामक संरचना तैयार है, तो वे BTC और ETH ETFs को स्वीकार कर रहे हैं। दुर्भाग्यवश दुनियाभर के व्यापारीगण के लिए, संयुक्त राज्य सरकार ETF प्रस्तावों का पूर्ण समर्थन कर रही है और वे SEC को इसे समर्थन करने की संदेश देती हैं।

SEC और संयुक्त राज्य सरकार से समर्थन प्राप्त करने से क्रिप्टो स्पेस में और अधिक निवेशक स्वागतपूर्ण तरीके से शामिल हो सकते हैं। इससे BTC और ETH के लिए संस्थागत उपयोग को विस्तार करने का भी महत्वपूर्ण संभावना है। यह अवसर और बढ़ सकता है क्योंकि अधिक ब्लॉकचेन प्रोजेक्ट्स बेहतर स्कैलेबिलिटी और इंटरऑपरेबिलिटी के साथ विकसित किए जा रहे हैं।

Solana (SOL) द्वितीयकी और अंतरोपक्षता समाधानों में अग्रणी है

Solana (SOL) currently leads Web3 development for interoperability in decentralised finance Solana (SOL) वर्तमान में अंतरोपक्षता में Web3 विकास के लिए अग्रणी है, वित्तीय स्वतंत्रता (DeFi) में। इसका नेटवर्क स्कैलेबिलिटी में ईथेरियम को तेजी से प्राप्त कर सकता है, जिससे इसमें ब्लॉकचेन पारिस्थितिकी में अधिक प्रोजेक्ट्स का समर्थन करने के लिए कई संभावनाएँ हैं।

Solana पर निर्मित कई ब्लॉकचेन प्रोजेक्ट्स भी हैं। व्यापारी अपने पोर्टफोलियो को विविध करने के प्रयास के बीच DeFi समाधानों की मांग में वृद्धि के कारण इसके हजारों क्रिप्टो में सक्रिय रूप से शामिल हो रहे हैं। इन संपत्तियों को ETH के साथ प्रतिस्पर्धा करने से पहले इन्हें और बहुत दूर जाने की आवश्यकता है, लेकिन यहां लाइव कैसीनो गेमिंग या ऑनलाइन खरीददारी जैसे अन्य उपयोगों की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
OurItSpace